Top News:

लोकप्रियता में मामले में पीएम मोदी दुनिया के 3 शीर्ष नेताओ में, शी जिनपिंग और ट्रम्प को भी छोड़ा पीछे



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कद लगातार बढ़ता ही जा रहा है. स्विट्जरलैंड के दावोस में विश्व आर्थिक मंच के वार्षिक सम्मेलन में भाग लेने से पहले गैलप इंटरनेशनल सर्वे एजेंसी ने पीएम मोदी को दुनिया का तीसरा सबसे लोकप्रिय नेता करार दिया है. गैलप इंटरनेशनल ने 55 देशों में लोगों से पूछे गए विभिन्न सवालों के आधार पर अपने वार्षिक सर्वेक्षण में मोदी को विश्व नेताओं में तीसरे नम्बर पर रखा है.

पीएम मोदी ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड जो आज तक किसी भारतीय नेता ने नहीं बनाया
गैलप इंटरनेश्नल के सर्वे में पीएम मोदी को दुनिया भर के 30 फीसदी लोगों ने अपनी पहली पसंद माना है और उनका स्कोर प्लस 8 पर पहुंच गया है। इतना स्कोर आज तक किसी भारतीय नेता को नहीं मिला। पीएम मोदी से आगे जर्मनी की चांसलर एंजला मार्केल और फ्रांस के राष्ट्रपति एमानुअल मार्कोनी हैं। गैलप इंटरनेश्नल 1947 से दुनिया भर में सर्वे कर रही है। जिस सर्वे में पीएम मोदी ने उंची छलांग लगाई उसमें दुनिया भर से 53 हज़ार 769 लोगों की राय ली गई। इस सर्वे में हैरान करने वाले आंकड़े सामने आये हैं। पीएम मोदी का इस सर्वे में तीसरे नंबर पर आना देश के लिए गर्व की बात है. यह दर्शाता है कि अंतराष्ट्रीय स्तर पर भारत का कद बढ़ा है.

भारत ही नहीं दुनिया के कई देशो के लोगो की पसंद है पीएम मोदी 
सर्वे के मुताबिक भारत में 84 फीसदी लोगों ने पीएम मोदी को पहली पसंद बताया, अफगानिस्तान में 69 फीसदी लोगों की पसंद पीएम मोदी हैं, बांग्लादेश में 51 फीसदी, इराक में 48 फीसदी और मैक्सिको में 55 फीसदी लोगों ने पीएम मोदी को पहली पसंद बताया है। पाकिस्तान में 74 फीसदी लोगों ने पीएम मोदी के खिलाफ वोट दिया है जबकि उन्हें पसंद करने वाले पाकिस्तान में केवल 20 फीसदी लोग हैं।

अमेरिका से लेकर यूरोप तक 2014 से मोदी एक बड़े वर्ल्ड लीडर बन कर उभरे हैं। यूक्रेन में तो 60 फीसदी लोग पीएम मोदी को पसंद करते हैं जबकि इंडोनेशिया और दक्षिण अफ्रीका में चालीस फीसदी लोगों की पहली पसंद पीएम मोदी हैं। गैलप इंटरनेश्नल की लिस्ट में मोदी का ये दबदबा बता रहा है कि दुनिया भारत और उसके प्रधानमंत्री को कितने सम्मान की नज़र से देख रही है।